गरीब परिवार से आए 5 क्रिकेटर जिन्होंने IPL 2022 में किया ऐसा प्रदर्शन बन गए सुपरस्टार

5 cricketers from poor family who did such a performance in IPL 2022 became superstars

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक है । इसने कई क्रिकेटरों को दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया है। उन्हें दुनिया को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है और इसके अलावा फ्रेंचाइजी को प्रभावित करने के बाद बड़ी-बड़ी डील भी कर लेते हैं। आईपीएल 2022 में भी यही चलन जारी है।

इस साल के आईपीएल में अब तक आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के कई क्रिकेटरों ने नाम कमाया है. यहां ऐसे ही पांच खिलाड़ियों की सूची दी गई है:

1. कुलदीप सेन आईपीएल 2022 में आरआर के लिए मैच विजेता रहे हैं

तेज गेंदबाज कुलदीप सेन एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जहां उनके पिता नाई का काम करते हैं। सेन इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए गेम-चेंजर रहे हैं और उन्हें मैच जीतने में मदद की है।

2. उमरान मलिक

सूची में शामिल एक और एक्सप्रेस भारतीय तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक हैं। उनके पिता अभी भी जम्मू-कश्मीर में फलों और सब्जियों की दुकान चलाते हैं।

3. रिंकू सिंह ने आईपीएल 2022 में अपना पहला मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीता

रिंकू सिंह के पिता ने जब छोटा था तब एलपीजी सिलेंडर दिया था। उन्होंने घरेलू नौकर के करियर को लगभग स्वीकार कर लिया था, लेकिन उन्होंने क्रिकेट को नहीं छोड़ा और 2022 में केकेआर के लिए मैच विजेता रहे।

4. रोवमैन पॉवेल

रोवमैन पॉवेल ने अपनी मां से वादा किया था कि वह अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालेंगे। आईपीएल अनुबंध अर्जित कर और आईपीएल 2022 में पुरस्कार जीतकर उन्होंने उस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है।

5. तिलक वर्मा

युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की निरंतरता आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए कुछ उज्ज्वल स्थानों में से एक रही है। वर्मा ने गरीबी से लड़ाई लड़ी और संघर्ष में उनका पालन-पोषण हुआ, लेकिन अब इस सीज़न में उनका समय बहुत अच्छा है। उनके काफी समय तक मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी के साथ रहने की संभावना है।

0/Post a Comment/Comments