आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले पांच युवा खिलाड़ी

5 Youngsters Who Have Impressed The Most In IPL 2022

आईपीएल 2022 काले घोड़ों के लिए एक साल रहा है और बड़ी मछलियों से भरे समुद्र में, किसी न किसी तरह से जिन्हें मात्र फिलर्स समझा जाता था, वे सुर्खियों में आ गए हैं। यह कहना सही होगा कि यह साल युवाओं के लिए काफी अच्छा रहा है।

खैर, आईपीएल हमेशा युवाओं के लिए सही मेजबान की भूमिका निभाता है, लेकिन किसी तरह 2022 ने टूर्नामेंट की गतिशीलता को पूरी तरह से बदल दिया है और जैसे ही हम कैश-रिच क्रिकेटिंग फ़ालतू के अंतिम दौर की ओर बढ़ रहे हैं, आइए हम उन पांच युवाओं पर एक नज़र डालें, जिन्होंने प्रभावित किया है आईपीएल के मौजूदा संस्करण में सबसे ज्यादा।

#1 शाहबाज अहमद

आरसीबी को अपने बीच के ओवरों में कुछ गंभीर बल्लेबाजी की चिंता थी और फिर भी यह उनका निचला-मध्य क्रम रहा है जिसने शानदार प्रदर्शन किया है। दिनेश कार्तिक द्वारा झेले गए तूफानों को अलग रखते हुए, शाहबाज अहमद ने मुट्ठी भर परिस्थितियों में टीम को दबाव में घर लाने में सही भूमिका निभाई है। उन्होंने शालीन गेंदबाजी भी की है और हर गुजरते दिन के साथ अपनी गति को बढ़ाना जारी रखा है। बंगाल के इस गेंदबाज ने 12 मैचों में 28.29 के औसत और 121.13 के स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए हैं।

#2 आयुष बडोनी

भले ही हाल के खेलों में आयुष बडोनी के फॉर्म में गिरावट देखी गई, लेकिन उन्होंने 11 मैचों में 153 रन बनाए हैं, जिसमें उन्हें 3 मौकों पर नाबाद रहने का मौका मिला है। उन्होंने 25.50 की औसत से रन बनाए हैं जबकि उनका स्ट्राइक रेट 129.66 रहा है। वह दबाव में एक अभूतपूर्व खिलाड़ी रहा है जो उसे टूर्नामेंट के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक बनाता है।

#3 उमरान मलिक

पिछले कुछ मैचों में कुछ रन बनाने के बावजूद, उमरान मलिक ने आधिकारिक तौर पर दर्ज की गई एक भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज डिलीवरी के साथ स्पीड गन पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। उन्होंने सही स्थानों पर हिट करने के लिए संघर्ष किया है, जिसने उन्हें अपनी आदर्श रेखा से भटकते हुए देखा है। साथ ही, अनुभव की कमी ने उनकी पैकेजिंग क्षमता में बाधा डाली है जो केवल समय के साथ आएगी। उमरान की उम्र को देखते हुए, वह एक दुर्लभ संपत्ति है जिसका भारत को दोहन करना चाहिए।

#4 रजत पाटीदार

सूची में जगह बनाने वाले एक और चैलेंजर रजत पाटीदार हैं। वह नीलामी में लाइन-अप में भी नहीं था और वह बाद में चोटिल लवनिथ सिसोदिया को बदलने के लिए आरसीबी रैंक में शामिल हो जाएगा। आरसीबी के लिए अपने शुरुआती गेम में एक स्लिप-अप के बावजूद, वह तब से अच्छी फॉर्म में है और जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजों को पूरी तरह से निडर और फिर भी एक बेजोड़ शांतता के साथ स्ट्रोक किया है, वह युगों के लिए स्वाद लेने वाली बात है।

#5 बी साई सुदर्शन

सपने में भी सुदर्शन ने यह उम्मीद नहीं की होगी कि वह गुजरात टाइटंस के लिए इतने अविश्वसनीय आंकड़े लौटाने वाले हैं। कुछ मुश्किलों के बावजूद, यह युवा खिलाड़ी केवल 5 मैचों में 36.25 की औसत से 145 रन बनाने में सफल रहा है। भले ही उनकी स्ट्राइक रेट को पकड़ने के लिए कुछ करने की जरूरत है, फिर भी उन्होंने दुनिया भर के प्रख्यात गेंदबाजों को चुनने में आत्मविश्वास से प्रभावित किया है।

0/Post a Comment/Comments