5 युवा खिलाड़ी जिन्होंने खो दिया टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सुनहरा मौका, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

5 young players not play t20 wc 2022

T20 World Cup 2022 : हर एक क्रिकेटर के लिए अपने देश के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहीं भी हैं और आप कितनी अच्छी स्थिति में जाते हैं, दिन के अंत में, आप अपनी जड़ों और अपने देश की जर्सी दान करने के सपने में वापस आ जाएंगे। जब आप जिस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने वाले हैं, वह विश्व कप है, तो देश की जर्सी पहनने का गौरव कई गुना बढ़ जाता है।

हालाँकि, क्रिकेट हाल के दिनों में विकसित हुआ है और खेल के विकास के साथ, यह अब केवल 50 ओवरों का विश्व कप नहीं है जो खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का हिस्सा बनने की अनुमति देगा। T20 अब खेल का एक अभिन्न अंग बन गया है और इसका मतलब है कि विश्व कप का एक और प्रारूप जहां जीवन को तेज लेन में परिभाषित किया गया है।

आईपीएल पूरे जोरों पर चल रहा है, यह माना जाता है कि यह युवा प्रतिभाओं के एक समूह के लिए एकदम सही जगह है, जो आगामी द्विवार्षिक समारोह का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि, कुछ युवा ऐसे भी हैं जिन्हें नीलामी में बहुत अधिक बिल दिया गया था, लेकिन औसत दर्जे के प्रदर्शन के बाद किसी भी तरह से पक्ष से बाहर हो गए। इस कहानी में आइए एक नजर डालते हैं उन पांच खिलाड़ियों पर जिन्होंने शायद टी20 वर्ल्ड कप का टिकट गंवाया है।

देवदत्त पडिक्कल

पडिक्कल को राजस्थान रॉयल्स का तुरुप का पत्ता माना जाता था। अफसोस की बात है कि दक्षिणपूर्वी के लिए, वह अपने पूर्व फॉर्म के करीब कहीं नहीं है जो उसने चैलेंजर्स के लिए दिखाया था। टूर्नामेंट में उनकी अब तक की एकमात्र अच्छी पारी अर्धशतक और कुछ धमाकेदार कैमियो रही है। भारतीय पक्ष में सलामी बल्लेबाजों के साथ, यह लगभग तय है कि जब तक भारतीय शेड पर चोट नहीं लगती, तब तक दक्षिणपूर्वी टी 20 विश्व कप में नहीं आ रहा है।

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ के लिए अब आईपीएल की शुरुआत एक तेजतर्रार नोट पर करने की परंपरा रही है, जो पूरी तरह से प्रभावशाली है और फिर लगातार असफलताओं के साथ सुर्खियों से गायब हो जाती है। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की जिससे उन्हें पहले दो मैचों में 53 और 38 का स्कोर मिला।

फिर एक संक्षिप्त अंतराल के बाद, उन्होंने दो अर्धशतक बनाए। हालाँकि, केकेआर के खिलाफ अपने पिछले अर्धशतक के बाद से, वह किसी तरह साधारण पारियों से त्रस्त है, जिसने संख्या बढ़ा दी होगी, लेकिन महत्व शून्य और शून्य रहा है। भले ही एक मौका है कि भारत उसे दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला या एशिया कप में एक शॉट दे सकता है, फिर भी उसके लिए उसे लगातार बने रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि एक टी 20 विश्व कप में दो खराब खेल और आपका देश दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।

ईशान किशन

दिनेश कार्तिक ने जिस गति से प्रदर्शन किया है, उसमें ईशान किशन से आगे चुने जाने पर आश्चर्य नहीं होगा। भले ही ईशान टूर्नामेंट शुरू होने से पहले से ही पसंदीदा रहा हो, फिर भी वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके पिछले प्रदर्शन और आईपीएल में उनके अस्थिर प्रदर्शन ने पहले ही एक भाग्य लिखा है जो युवा हार्ड-हिटर के लिए सर्वथा अप्रिय है। किसी तरह, ऐसा लगता है कि शायद युवा को उसकी आदत से ज्यादा लाइमलाइट दी गई है और उसे उम्र आने के लिए समय की आवश्यकता होगी।

शाहरुख खान

उस आदमी को आईपीएल से पहले एक अद्भुत खोज के रूप में देखा गया था, लेकिन यह सब नाले में गिर गया जब पहले गेम के बाद वह ओडियन स्मिथ के पागलपन के लिए एक एंकरिंग दस्तक देगा। शाहरुख ने एसएमएटी और निम्नलिखित घरेलू मामलों में जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसे एक ऐसे नाम के रूप में माना जा रहा था जो वास्तव में संभावित के लिए चुने जाने वाले चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकता था। अफसोस की बात है कि उनके आईपीएल प्रदर्शन ने शायद उनके टी 20 विश्व कप खेलने के सपने को रोक दिया है।

रुतुराज गायकवाड

उसे बाहर बुलाने के लिए यह एक बहुत पतली रेखा हो सकती है। किसी तरह, ऐसा लगता है कि वह अब तक परेशान था और किसी तरह वर्तमान में ऐसा लगता है कि वह अभी भी इसे काम कर सकता है। हालांकि, जब विश्व कप की बात आती है, तो चयनकर्ताओं को हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो खेल के पैमाने को टिप दे सके। भारत में सलामी बल्लेबाजों की गुणवत्ता के साथ, जब तक गायकवाड़ एशिया कप तक खुद को साबित नहीं कर सकते, यह लगभग तय है कि वह टी 20 विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे।

0/Post a Comment/Comments