आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा वाइड गेंद फेंकने वाले टॉप-4 गेंदबाज

Top 4 bowlers who bowled the most wides in a match in IPL history

एक गेंदबाज किसी भी प्रारूप में बल्लेबाजी पक्ष को अतिरिक्त रन देने का जोखिम नहीं उठा सकता। 
सीमित ओवरों के प्रारूप में, बल्लेबाजी करने वाली टीम को नो-बॉल मुफ्त हिट के रूप में दी जाती है, जो स्पष्ट रूप से एक फायदा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कुछ गेंदबाजों ने वाइड में दस से अधिक रन दिए हैं।

आइए एक नजर डालते हैं उन 3 गेंदबाजों पर जिन्होंने आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा वाइड फेंके:

4.शेन हारवुड (11)

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के तेज गेंदबाज शेन हारवुड ने भी 2009 में डरबन में केएक्सआईपी (अब पीबीकेएस) के खिलाफ वाइड में 11 अतिरिक्त रन दिए। उन्होंने पांच वाइड, फिर दो और बाद में चार में एक विकेट के साथ 26 रन दिए। -ओवर मंत्र। सीमर ने मैच में 15 डॉट गेंदें भी डालीं।

3.रमेश पोवार (11)

स्पिनर रमेश पोवार ने 2010 में दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए खेलते हुए 11 वाइड फेंके। उन्होंने स्पेल में दो पांच वाइड और एक सिंगल वाइड फेंकी। पोवार ने अपने चार ओवरों में 25 रन लुटाए और अपने स्पेल में 17 डॉट्स फेंके।

2. भुवनेश्वर कुमार (12)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज ने 2022 के संस्करण में नवी मुंबई में गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ हाल के मैच में 12 रन वाइड्स में लीक किए। दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज ने 12 अतिरिक्त रन लीक करने के लिए दो पांच वाइड और दो अन्य वाइड फेंकी। उन्होंने अपना चार ओवर का स्पेल दो विकेट पर 37 रन के साथ पूरा किया, जिसमें दस बिंदु थे।

1. मोहम्मद सिराज (14)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा वाइड फेंके हैं। इस तेज गेंदबाज ने 2022 के मौजूदा संस्करण में नवी मुंबई में पीबीकेएस के खिलाफ वाइड में 14 रन दिए। सिराज ने दो बार पांच वाइड फेंके और चार वाइड फेंककर दो विकेट पर 59 रन का महंगा स्पैल पूरा किया। उन्होंने नौ डॉट गेंदें डालीं।

0/Post a Comment/Comments