आईपीएल इतिहास में मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले 4 स्पिनर्स, लिस्ट में 1 भारतीय

4 spinners who took wickets on the first ball of the match in IPL history, 1 Indian in the list

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2008 से चल रहा है और दुनिया भर के प्रशंसकों ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ शानदार गेंदबाजी मंत्र देखे हैं। 
इतने साल बीत जाने के बावजूद, बहुत कम उदाहरण हैं जब कोई गेंदबाज मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने में कामयाब रहा हो। यहां ऐसे स्पिनर हैं जो उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे।

2009 में केविन पीटरसन बनाम केकेआर

अनुभवी क्रिकेटर केविन पीटरसन 2009 में आईपीएल मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बने। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलते हुए, ऑफ स्पिनर खतरनाक बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम को कोलकाता नाइट से वापस भेजने में कामयाब रहे। राइडर्स (केकेआर)।

3. 2012 में मार्लन सैमुअल्स बनाम डेक्कन चार्जर्स

वेस्टइंडीज के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक, मार्लन सैमुअल्स आईपीएल के इतिहास में उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बने। पुणे वारियर्स इंडिया के ऑफ स्पिनर ने आईपीएल 2012 के ग्रुप स्टेज मुकाबले के दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल की।

2. जगदीश सुचित बनाम आरसीबी 2022 में

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्पिनर जगदीश सुचिथ ने IPL 2022 के ग्रुप स्टेज मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बेशकीमती विकेट लिया। सुचित ने मिडिल स्टंप पर गेंद फेंकी और विराट कोहली ने सीधी गेंद को फ्लिक किया। शॉर्ट मिड विकेट पर SRH केन विलियमसन।

1. 2022 में लियाम लिविंगस्टोन बनाम डीसी

ऑस्ट्रेलियाई और दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आईपीएल 2022 में डीसी और पीबीकेएस के बीच मैच के दौरान इंग्लिश गेंदबाज लियाम लिविंगस्टोन ने पवेलियन वापस भेज दिया। पीबीकेएस के कप्तान मयंक अग्रवाल ने पहला ओवर करने के लिए लिविंगस्टोन को गेंद सौंपी और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। जैसे ही उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर वार्नर का विशाल विकेट लिया। हालांकि, डीसी ने उस प्रतियोगिता को जीत लिया।

0/Post a Comment/Comments