आईपीएल इतिहास में एक सीज़न में सबसे ज्यादा बार अंतिम ओवर में जीत हासिल करने वाली 3 टीमें

3 Teams With Most Last Over Wins In A Season In IPL History

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने खेल के इतिहास में कुछ सबसे यादगार मैच देखे हैं। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां मैच तार के नीचे चले गए हैं और प्रशंसकों को अपनी सीटों के आसपास रहने के लिए मजबूर कर दिया है। उस नोट पर, आइए उन तीन टीमों पर एक नज़र डालते हैं जिन्होंने एक ही आईपीएल सीज़न में अंतिम ओवर में सबसे अधिक रन का पीछा करने में जीत हासिल की है।

3. गुजरात टाइटन्स (2022)

नए प्रवेशकों, गुजरात टाइटन्स (जीटी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 15वें संस्करण में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टाइटन्स ने अपने पहले सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात ने इस सीजन में नौ मैच खेले हैं और आठ मैच जीते हैं। ध्यान दें, आठ मैचों में से पांच बार, टीम ने मैच के आखिरी ओवर में डेविड मिलर, राहुल तेवतिया और पांड्या की पसंद की कुछ शानदार गेंद को हिट करने के बाद जीत हासिल की है। 

2. राजस्थान रॉयल्स (2019)

आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) खिताब जीतने में सफल रही थी। हालांकि, उसके बाद से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल 2019 में भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान ने 14 मैच खेले और सिर्फ पांच मैच ही जीत सके। टीम को जहां नौ मैचों में हार का सामना करना पड़ा, वहीं उनकी सारी जीत आखिरी ओवर में पीछा करने के दौरान हुई।

1. चेन्नई सुपर किंग्स (2018)

एमएस धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर अपना तीसरा खिताब जीता। येलो आर्मी ने लीग चरण में 14 में से नौ मैच जीते। सुपर किंग्स ने लक्ष्य का पांच बार पीछा किया और आखिरी ओवर में जीत हासिल की।

0/Post a Comment/Comments