3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 में कर रहे है ऐसा प्रदर्शन आलोचकों का हो गया मुंह बंद

Kuldeep Yadav

आईपीएल 2022 अपने कारोबार के अंत में आगे बढ़ रहा है, जिसमें सभी टीमें कम से कम 9 मैच खेल चुकी हैं।

हमारे पास एक टीम का सफाया भी है - पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस - और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने से एक और हार दूर है। दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस ने 10 मैचों में 16 अंकों के साथ सभी को चौंका दिया है, लेकिन सभी ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। अन्य प्रतिष्ठित शीर्ष चार स्थान के लिए संघर्ष करना जारी रखते हैं।

कुछ खिलाड़ियों ने यादगार कहानियां बनाई हैं और अपने प्रदर्शन के भारी वजन के माध्यम से अपने करियर को पुनर्जीवित किया है। ये खिलाड़ी पिछले एक या दो साल सामान्य रहने के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी की तलाश में हैं।

यहां शीर्ष 3 भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में मजबूत वापसी की है:

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव आईपीएल 2022 में पुनर्जागरण पुरुष रहे हैं और लगभग दो साल की गिरावट के बाद उनकी शानदार वापसी के लिए सभी ने उनकी प्रशंसा की है। एक बार भारत के एक्स-फैक्टर कुलदीप की डुबकी 2019 में शुरू हुई जब उन्हें भारतीय टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों से बाहर कर दिया गया; उन्होंने पिछले तीन आईपीएल सीजन में सिर्फ 14 मैच खेले हैं।

अब, एक नई फ्रेंचाइजी, दिल्ली कैपिटल्स में, एक बेहतर कुलदीप यादव ने 9 मैचों में 17 विकेट लिए हैं और वर्तमान में टूर्नामेंट में दूसरे प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इससे उन्हें ODI और T20I क्रिकेट में भारत के ग्यारह में वापसी का दावा करने में मदद मिलेगी।

हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 में बल्ले और गेंद दोनों के साथ अपने प्रदर्शन के साथ, हार्दिक पांड्या ने साबित कर दिया है कि वह भारत में सर्वश्रेष्ठ सीम-गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। पिछले साल भारत की एकादश में उनकी जगह पर संदेह था जब वह ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे थे और बल्ले से भी उनका फॉर्म निराशाजनक था।

हार्दिक ने टी20 विश्व कप के बाद एक भी मैच नहीं खेला, अपनी फिटनेस और फॉर्म पर ध्यान देने के लिए लगभग चार महीने तक उच्च स्तरीय क्रिकेट से दूर रहे। वह आईपीएल 2022 में पहले से कहीं ज्यादा मजबूत होकर लौटे, जिसने गुजरात टाइटंस को प्लेऑफ में पहुंचा दिया, जिसने सभी को चौंका दिया।

पंड्या ने नंबर 3 और नंबर 4 पर पदोन्नति लेते हुए, 9 पारियों में 44 पर 309 रन बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने कमर में चोट लगने से पहले 7.5 की इकॉनमी से 18 ओवर फेंके थे।

दिनेश कार्तिक

2019 में भारत के लिए आखिरी बार खेलने के बाद, अपने शानदार फॉर्म और प्रदर्शन के साथ, दिनेश कार्तिक एक बार फिर चयनकर्ताओं के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज ने 189 की स्ट्राइक रेट से 244 रन बनाए हैं - उनकी स्ट्राइक 100 से अधिक रनों के साथ किसी भी बल्लेबाज के लिए टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ है।

वह 214 के स्ट्राइक रेट से डेथ ओवरों में पूरी तरह से विनाशकारी रहा है। अपने अनुभव और फॉर्म के साथ, कार्तिक ने टी 20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर एक मजबूत दावेदारी की है।

0/Post a Comment/Comments