भारतीय टीम के लिए मुसीबत बने ये 3 खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता!


दुनियां भर में सबसे ज्यादा देखी जाने क्रिकेट लीग आईपीएल अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुकी है। वहीं क्रिकेट फैंस की नजर अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज पर आ गई है। रिपोर्ट की मानें तो इस सीरीज में टीम इंडिया में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, और यह मौका आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों के द्वारा दिखाए गए अच्छे प्रदर्शन को देख कर दिया जाएगा। पर खबर यह है कि, सेलेक्टर्स के द्वारा कई ऐसे भी खिलाड़ी चुने गए हैं, जिन्होंने लीग में बेहद खराब प्रदर्शन किया है, और माना जा रहा है की इन खिलाड़ियों को चुनना चयनकर्ताओं की गलती है।

इन तीनों खिलाड़ी की वजह से मुश्किल में पड़ सकता है भारत

1.वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर का पिछले साल आईपीएल में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन रहा था। आज कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेयर वेंकटेश अय्यर ने अपने अच्छे प्रर्दशन से टीम इंडिया में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन इस बार के आईपीएल में उनका प्रर्दशन काफी अच्छा नही था।

केकेआर को उनके खराब प्रर्दशन के कारण काफ़ी बड़ा खामियाजा भी उठाना पड़ा। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस साल आईपीएल सीजन में वेंकटेश ने 12 मुकाबले खेले और सिर्फ 16 की औसत से 182 रन ही बना पाए। उनके प्रर्दशन को देख यह सोच सकते हैं कि टीम इंडिया का प्रदर्शन खतरे में है।

2. ऋतुराज गायकवाड़

आपको बता दें, ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाकर अपने नाम ऑरेंज कैप किया था। पर वहीं बात करें, आईपीएल 2022 की तो, इस साल उनका प्रदर्शन काफ़ी निराशाजनक रहा। चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीज़न में सिर्फ 26 की औसत से 14 मैचों में 368 रन बनाए, जो उम्मीद से काफी कम है।

3. रवि बिश्नोई

टीम इंडिया के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का सेलेक्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में हुआ था, पर उनके इस सलेक्शन पर काफ़ी सवाल भी उठे थे। हाल की बात करें, तो रवि बिश्नोई ने इस सीजन में 14 मैचों में सिर्फ 13 विकेट लिए, जो काफी कम है। भारतीय टीम में पहले से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मौजूद हैं, जिस कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की इस सीरीज में बिश्नोई को खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

0/Post a Comment/Comments