सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अब गिनती के दो मैच बाकी हैं। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को पांच मैच की घरेलू टी20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका (Ind VS SA, T20 Series) खेलनी है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) टीम का ऐलान भी कर चुका है। इस टीम में उमरान मालिक और अर्शदीप सिंह को जगह मिलने पर जहां एक तरफ फैंस खुश हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ियों जैसे शिखर धवन और संजू सैमसन को जगह ना मिलने पार निराश होने के बाद बीसीसीआई की आलोचना भी कर चुके हैं। इसी के साथ स्क्वाड से एक मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी का नाम भी गायब है सूर्यकुमार यादव। जानिए क्या है सूर्यकुमार यादव के टीम में ना शामिल हो पाने की पूरी सच्चाई….

चोटिल होकर हुए थे IPL 2022 से बाहर

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indian) से गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के खिलाफ मैच से पहले इंजर्ड होकर टीम से बाहर हो गए थे। सूर्यकुमार यादव के हाथ में चोट लगी थी, जिसके चलते उनकी मांशपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें आराम की सलाह दी गई थी। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव चोटिल होकर भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्शन से भी बाहर हो गए हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है।

मेडिकल टीम की सलाह पर हैं टीम से बाहर

सूर्यकुमार यादव के चोटिल होकर मुंबई इंडियंस टीम से बाहर होने की खबर उनकी फ्रेंचाइजी ने ही उन्हें दी थी। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने चार हफ्तों के आराम की सलाह दे दी है। जिसके बाद उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 घरेलू सीरीज में खेलना लगभग मुश्किल लग रहा है।

आईपीएल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने 8 मैच में 308 रन बनाए हैं। वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक वेबसाइट से बातचीत में ये भी कहा है कि चयनकर्ता उनके भविष्य पर भी निर्णय ले रहे हैं।

महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं SKY लेकिन इंजरी नहीं छोड़ रहीं है पीछा

सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट टीम के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी करने की क्षमता टीम को मिडिल ऑर्डर में काफी मजबूती देती है, लेकिन सूर्यकुमार यादव अपनी इंजरी से परेशान चल रहें हैं। आईपीएल के शुरुआती मैच भी खिलाड़ी ने अपने इंजरी के कारण नहीं खेल सके थे। लेकिन अब वो एक बार और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंजर्ड जीकर स्क्वाड्स बाहर हैं। टी20 विश्व कप के लिहाज से सूर्यकुमार यादव एक बहुत जरूरी खिलाड़ी हैं।

0/Post a Comment/Comments