वीरेंद्र सहवाग ने भारत के नए टी20 कप्तान केएल राहुल को दी चेतावनी


भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से शुरू होने वाली आगामी 5 मैचों की T20I श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के साथ हॉर्न बजाने के लिए पूरी तरह तैयार है। बीसीसीआई ने श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की और चयन का सबसे बड़ा आकर्षण सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल करना था।

इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे 2022 संस्करण के दौरान उमरान मलिक का नाम हर किसी के होठों पर है और उनकी कच्ची गति और शानदार गेंदबाजी के लिए धन्यवाद, उन्होंने आगामी सीज़न के लिए अपना राष्ट्रीय कॉल-अप अर्जित किया है।

उमरान मलिक ने चालू सीजन में लगातार आधार पर 150 किमी / घंटा से ऊपर की रफ्तार से आग की सांस ली। 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 14 मैचों में सिर्फ 13.57 के स्ट्राइक रेट और मौजूदा सत्र में 9.03 के इकॉनमी रेट से 22 विकेट हासिल किए हैं।

उमरान मलिक के शामिल होने पर वीरेंद्र सहवाग:

हालांकि, इस चयन को कई विशेषज्ञों और अनुभवी क्रिकेटरों ने समर्थन दिया था, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने टीम प्रबंधन और केएल राहुल को चेतावनी जारी की है, जो आगामी श्रृंखला में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे।

बीसीसीआई द्वारा बड़ी घोषणा के बाद क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने उमरान मलिक को एक विशेष प्रतिभा के रूप में सम्मानित किया, लेकिन यह भी स्वीकार किया कि युवा खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एक 'संपत्ति' बन सकता है, लेकिन उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि कप्तान केएल राहुल गेंदबाज का प्रभावी ढंग से उपयोग करें। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज उसने बोला:

“उमरान मलिक एक विशेष प्रतिभा है क्योंकि वह जिस गति से गेंदबाजी करता है। इसलिए, उन्हें भारत और भारत के कप्तान द्वारा सावधानी से इस्तेमाल करना होगा। क्योंकि वह एक खिलाड़ी है, अगर पावरप्ले में बहुत अधिक इस्तेमाल किया जाता है, तो वह बहुत सारे रन दे सकता है। हालांकि, अगर वह प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करता है, तो वह भारतीय टीम के लिए एक संपत्ति बन सकता है।" 

उमरान मलिक के शामिल होने पर मोहम्मद अजहरुद्दीन:

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी टेस्ट टीम में भी जगह बनाने के लिए तेज गेंदबाज का समर्थन करने के बाद उमरान पर चिंता व्यक्त की थी। अजहरुद्दीन को लगता है कि उसके काम के बोझ को ठीक से मैनेज किया जाना चाहिए, जिससे उसे चोट लग सकती है। उन्होंने ट्वीट किया था:

“उमरान मेलक टेस्ट टीम में चुने जाने के योग्य हैं। अपने कार्यभार का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है, ऐसा न करने पर वह घायल हो सकता है। आशा है कि उन्हें वह समर्थन प्रदान किया जाएगा जो एक एक्सप्रेस तेज गेंदबाज को चाहिए। #उमरान मलिक #IPL2022,"


0/Post a Comment/Comments