2025 में पूरी तरह बदला जाएगी भारतीय टीम, ये 11 खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे तो वही यह खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान


इंडियन क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) आने वाले समय में और भी बेहतर नजर आने वाली है। बीसीसीआई के प्रयास और घरेलू क्रिकेट के आईपीएल के समीकरण से 2025 में एक बेहतरीन भारतीय टीम जिसमे अनुभव और युवा जोश दोनों ही होगा, तैयार होगी। इसी कल्पना की जायेगी। पूर्व के कई कैप्टन जिसमें आईसीसी की तीनों ट्रॉफी दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और कपिल देव से लेकर सी के नायुडू ( पहले भारतीय टीम के कैप्टन) समेत कई अन्य कप्तानों और खिलाड़ियों का योगदान शमिल है। जानिए 2025 में क्या हो सकती है भारतीय टीम…

सलामी बल्लेबाज : केएल राहुल और पृथ्वी शॉ/ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय क्रिकेट टीम में वर्तमान समय पर खिलाड़ियों की फार्म के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि केएल राहुल ( KL Rahul) टीम के कप्तान हो सकते है। साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ ( Rituraj Gayakwad) एक अच्छे सलामी बल्लेबाज के तौर कर खुद को पहचाना दिला लेंगे। वहीं पृथ्वी शॉ ( Prithvi Shaw) भी सलामी बल्लेबाजी का ऑप्शन हो सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) और श्रेयस अय्यर ( Shreays Iyer) नंबर तीन और चार पर खेलकर मैच जीतने वाले खिलाड़ी साबित होंगे। विराट कोहली एक महान खिलाड़ी है तो वहीं पिछले कुछ समय में श्रेयस अय्यर ने खुद को एक खिलाड़ी के तौर कर अच्छी पहचान दिलाई है।

विकेटकीपर बल्लेबाज

विकेट कीपर के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिस तरह ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) को लगातार मौके दिए हैं। उनके बाद कहा जा सकता है कि वो मुख्य विकेट कीपर के तौर पर नजर आएंगे। वही संजू सैमसन और ईशान किशन भी विकेट कीपर बल्लेबाज की तरह होंगे।

ऑल राउंडर खिलाड़ी

ऑल राउंडर के तौर पर रविन्द्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) को टीम में स्थान दिया जा सकता है। वहीं उनके साथ साथ युवा खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हो सकते है। हार्दिक पांड्या को जिस तरह बीसीसीआई ने विश्व कप के बाद से मौका नहीं दिया उनके बाद कुछ कहा नही जा सकता है, लेकिन टीम के लिए उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए 2025 के स्क्वाड में वो शामिल हो सकते है।

गेंदबाजी यूनिट

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर अच्छी यूनिट के तौर कर गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं उमरान मलिक की गेंदबाजी और स्पीड देखकर उनके विषय में भी कहा जा सकता है कि 2025 में वो टीम का हिस्सा होंगे। कुलदीप यादव, युजवेंद्र चाहल, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को उनके प्रदर्शन के साथ टीम में जगह मिल सकती है।

2025 में भारतीय क्रिकेट टीम : 

केएल राहुल ( कप्तान), पृथ्वी शॉ/ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली/सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत/ ईशान किशन/संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल/ अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव/ युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, उमरान मलिक


0/Post a Comment/Comments