आईपीएल 2022 के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी जो अभी तक हुए बुरी तरह फ्लॉप


आईपीएल 2022 अपने कारोबार के अंत में आगे बढ़ रहा है, जिसमें सभी टीमें कम से कम 9 मैच खेल चुकी हैं। हमारे पास एक टीम का सफाया भी है - पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस - और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स एलिमिनेशन से एक और हार दूर है, जबकि गुजरात टाइटंस ने 10 मैचों में 16 अंकों के साथ अपने प्लेऑफ स्थान को सील कर दिया है। अन्य प्रतिष्ठित शीर्ष चार स्थान के लिए संघर्ष करना जारी रखते हैं।

जबकि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें सस्ते में खरीदा गया और उन्होंने अपनी टीमों के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, वहीं अन्य उच्च मूल्य वाले व्यक्ति भी हैं जो मैदान पर निराशाजनक रहे हैं।

यहां हम 5 महंगे खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो अब तक आईपीएल 2022 में फ्लॉप रहे हैं:

1.रवींद्र जडेजा- INR 16 करोड़

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा पहली प्राथमिकता के रूप में रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ में बरकरार रखा गया था क्योंकि यह तय किया गया था कि वह आईपीएल 2022 में नेतृत्व करेंगे। हालांकि, उनकी कप्तानी का कार्यकाल केवल 8 गेम तक चला, जिसमें से सीएसके ने केवल दो जीते, और ऑलराउंडर ने एमएस धोनी को अपने स्वयं के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए नेतृत्व वापस दिया।

पिछले सीजन में सीएसके के महत्वपूर्ण योगदानकर्ताओं में से एक, जडेजा कप्तानी के दबाव में फंस गए थे और उनकी व्यक्तिगत संख्या प्रभावित हुई थी। अब तक की 10 पारियों में उन्होंने 118 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नति लेने के बावजूद केवल 116 रन बनाए हैं; उनका सर्वश्रेष्ठ सिर्फ 26* है। गेंद के साथ, दक्षिणपूर्वी ने 10 मैचों में 49 की उच्च गेंदबाजी औसत से सिर्फ 5 विकेट लिए हैं।

2.रोहित शर्मा - INR 16 करोड़

एक और बड़ा रिटेंशन जो चौंकाने वाला फ्लॉप रहा है, वह है मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा । जबकि रोहित ने बल्ले से कुछ शुरुआत की है, वह उनमें से किसी को भी बड़े या मैच जीतने वाले स्कोर में बदलने में असमर्थ रहा है; उनका सर्वश्रेष्ठ 41 है।

9 मैचों में, MI के सलामी बल्लेबाज ने 123 के बिना स्ट्राइक रेट से 17 के औसत से 155 रन बनाए हैं। शीर्ष पर रोहित की विफलता ने उनकी टीम के परिणामों को प्रभावित किया है।

3.ईशान किशन - INR 15.25 करोड़

आईपीएल नीलामी में दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी, ईशान किशन ने एमआई के पर्स से 15.25 करोड़ निकाले। दो धमाकेदार पारियों - 81* और 53 - के साथ सत्र की शुरुआत करने के बाद किशन की फॉर्म ने आश्चर्यजनक रूप से विफल कर दिया। तीसरे गेम के बाद से, दक्षिणपूर्वी ने स्कोर बनाए हैं: 14, 26, 3, 13, 0, 8, 26।

इन खेलों में उनका स्ट्राइक रेट 81 का रहा है, जो अधिक निराशाजनक रहा है! यह एक सलामी बल्लेबाज से बहुत कम है जो अपनी आक्रामक प्रवृत्ति और खेलने की आक्रामक शैली के लिए जाना जाता है।

4.शार्दुल ठाकुर - INR 10.75 करोड़

पिछले एक साल में शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद - सीएसके और भारत के लिए - मेगा-नीलामी में अग्रणी, शार्दुल ठाकुर ने बड़ी बोली लगाई, अंत में दिल्ली की राजधानियों को 10.75 करोड़ में मिला।

लेकिन, लॉर्ड्स का प्रदर्शन उनके मानकों के अनुरूप नहीं रहा है - 9 मैचों में 9.75 की इकॉनमी से 7 विकेट। राजधानियां चाहती हैं कि ठाकुर अंतिम चार लीग चरण के मैचों में अपनी गेंदबाजी को बेहतर बनाए।

5.शाहरुख खान - INR 9 करोड़

हालांकि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि शाहरुख खान को मेगा-नीलामी में पंजाब किंग्स द्वारा 9 करोड़ का अनुबंध मिला - वह सफेद और लाल गेंद दोनों क्रिकेट में घरेलू क्रिकेट में असली रूप में था - वह लेने में सक्षम नहीं था आईपीएल तूफान से जैसा कि उन्हें उम्मीद थी, और अंततः पंजाब के ग्यारह से बाहर कर दिया गया। तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने 7 मैचों में सिर्फ 100 के खराब स्ट्राइक रेट से 98 रन बनाए हैं !!

0/Post a Comment/Comments