आईपीएल 2022 से बाहर होने के बाद अपने इन 5 खिलाड़ियों को सबसे पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाएगी कोलकाता नाईट राइडर्स


मुम्बई। आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। उन्हें अगले सीजन टीम से बाहर किया जा सकता है। कोलकाता नाइट राइडर्स का अच्छी शुरूआत के बावजूद उन्हें बीच सीजन में लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम के कई खिलाड़ी ठीक प्रदर्शन नहीं कर पाये। जिसके चलते केकेआर को प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो जाना पड़ा।

केकेआर फ्रेंचाइजी द्वारा लिए गए कई फैसले गलत साबित हुए। इन गलतियों को फ्रेंचाइजी अगले सीजन जरूर सुधारेगी। इसीलिए वे इस सीजन खराब प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को रिलीज करके अगले सीजन के ऑक्शन में अच्छे खिलाड़ियों को खरीदेंगे।

बाबा इंद्रजीत

तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बाबा इंद्रजीत को कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका दिया था। इन्द्रजीत पूरी तरह से इस मौके को भुनाने में नाकामयाब रहे। इन्द्रजीत ने आईपीएल 2022 में 3 मैच खेलते हुए 7 की औसत और 70.0 की स्ट्राइक रेट से 21 रन बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें अगले सीजन टीम से बाहर कर सकती है।

शेल्डन जैक्सन

सौराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शेल्डन जैक्सन कई सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं। इस सीजन भी उन्हें केकेआर ने बेस प्राइस पर खरीदकर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। वह पूरी तरह से असफल रहे। जैक्सन ने आईपीएल 2022 में 5 मैचों में 5.75 की खराब औसत और 88.46 की स्ट्राइक रेट से मात्र 23 रन बनाए।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे 2008 से ही अलग-अलग टीमों की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने के लिए बेस प्राइस पर खरीदा था। वह पूरी तरह से नाकामयाब रहे। रहाणे इस सीजन 7 मैचों में 19.0 की औसत और 103.91 की स्ट्राइक रेट से मात्र 133 रन ही बना सके।

आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच पिछले 2 सीजन से आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड हो रहे हैं। उन्हें किसी फ्रेचाइजी ने नहीं खरीदा। जब एलेक्स हेल्स ने आईपीएल 2022 में टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने फिंच को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बेस प्राइस पर खरीदा। आरोन फिंच इस सीजन 5 मैचों में 17.2 की औसत से और 140.98 स्ट्राइक रेट से मात्र 86 रन ही बना सके।

शिवम मावी

उत्तर प्रदेश के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शिवम मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 7.25 करोड रुपए की बड़ी कीमत पर खरीदा था। वह भी अपने प्रदर्शन के साथ न्याय नहीं कर पाये। मावी इस सीजन 6 मैचों में 45.4 की खराब औसत से मात्र 5 विकेट भी चटका सके। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 10.32 की रही।

0/Post a Comment/Comments