2019 विश्व कप के फाइनल तक न्यूजीलैंड को ले जाने वाले खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने पर लगा बोर्ड, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर


न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आने वाले सत्र 2022-23 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की अनाउंसमेंट कर दी है. पिछली बार के मुकाबले इस बार उन्होंने इसमे कई बदलाव किए हैं. कई खिलाड़ियों को अंदर-बाहर किया है, कुछ को बाहर किया है तो कुछ को इस कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है. वहीं टीम के अनुभवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम को बोर्ड ने बड़ा झटका दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेक बोर्ड ने जेम्श नीशम को इस बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है.

वहीं अगर जेम्स नीशम के प्रदर्शन की बात करें तो वो टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. साल 2019 के वर्ल्ड कप में नीशम ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने टीम को अपने बल पर फाइलन तक पहुंचाया. इसके अलावा बीते साल के टी20 वर्ल्ड में भी वो टीम का हिस्सा थे. उन्होंने पिछले साल अपनी टीम के लिए सिर्फ 9 इंटरनेशनल मुकाबले खेले, जिसमे उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. वहीं अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके बाद उन्हें अभी तक टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली.

नीशम की जगह कौन किया गया टीम में शामिल

बता दें जेम्श नीशम की जगह इस साल टीम में ब्रेसवेल को शामिल किया गया है. उन्होंने इसी साल अपने इंटरेनशल क्रिकेट में नीदरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया. न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया था कि,

“20 खिलाड़ियों की लिस्ट फाइनल करना काफी मुश्किल था.”

इस बार साल 2006 के बाद पहली बार ऐसा हुआ था कि टीम के स्टार बल्लेबाज़ रॉस टेलर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया था. हालांकि, रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

टीम के हेड कोट ने बयान देते हुए कहा कि, “बिजी इंटरनेशनल कैलेंडर का मतलब हम प्रतिभा के आधार पर खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर रहे हैं. माइकल ब्रेसवेल प्रतिभा का जीता जागता प्रमाण हैं. वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हम निश्चित रूप में उन्हें तीनों प्रारूपों में उम्मीद के तौर पर देखते हैं.”

इन 20 खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड ने दी जगह

टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, नील वैगनर, केन विलियमसन, और विल यंग.

0/Post a Comment/Comments