टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए वसीम जाफर ने चुने 4 ओपनिंग बल्लेबाज, शिखर धवन को किया बाहर


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने हाल ही में उन चार खिलाड़ियों का नाम लिया जिन्हें वह भारतीय टी 20 विश्व कप 2022 टीम में शुरुआती विकल्प के रूप में चुनेंगे। जाफर ने आश्चर्यजनक रूप से शिखर धवन को बाहर कर दिया , जिनके पास अपने बेल्ट के तहत बहुत बड़ा अनुभव है। धवन पिछले एक दशक में इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह टूर्नामेंट के इतिहास में 6,000 रन बनाने वाले दो खिलाड़ियों में से एक हैं।

वसीम जाफर के अनुसार, दो ओपनिंग पोजीशन के लिए कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल होंगे। भले ही रोहित का आईपीएल सीजन अब तक भूलने लायक रहा हो, लेकिन वह निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। 2018 से पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में ढेर सारे रन बनाने वाले राहुल भी उस स्थान के लिए एक ताला लगते हैं।

अन्य दो विकल्प जो भारतीय क्रिकेट टीम वसीम जाफर के अनुसार चुनेगी, वे थे पृथ्वी शॉ और रुतुराज गायकवाड़। दिलचस्प बात यह है कि दोनों सलामी बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने प्रभावशाली नहीं रहे हैं, लेकिन जाफर ने उन्हें बैक-अप विकल्पों के रूप में चुना।

वसीम जाफर को लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ के पास ICC T20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का एक बाहरी मौका हो सकता है

 एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए जाफर ने कहा: “अगर हम सलामी बल्लेबाजों के बारे में बात करें तो मुझे लगता है कि इस स्थिति के लिए निश्चित बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा हैं। मुझे लगता है कि विश्व कप में ये निश्चित रूप से होंगे। इसके अलावा, मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ को विश्व कप टी 20 टीम में होना चाहिए और रुतुराज गायकवाड़ के लिए एक बाहरी मौका हो सकता है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या चयनकर्ताओं की सोच वसीम जैसी ही है या नहीं। T20 विश्व कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होगा, जिसमें भारत मेगा इवेंट में 16 टीमों में से एक होगा।

0/Post a Comment/Comments