करोड़ो की संपत्ति के मलिक है स्पिनर युजवेंद्र चहल, जानिेए कहां से होती है कितनी कमाई


इससे पहले सप्ताह में, राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें गेंदबाज बन गए थे, जब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को आउट कर अपना पहला विकेट पूरा करने के रास्ते में लगातार रन बनाए थे।

आईपीएल में पांच विकेट लेने का कारनामा. इस पांच-फेर ने आरआर को केकेआर को 7 रनों पर कम अंतर से हराने में मदद की।

आरआर में जाने से पहले, युजवेंद्र चहल आरसीबी के साथ थे जहां उन्होंने अपना करियर बनाया। वह फ्रैंचाइज़ी के लिए 139 स्कैलप के साथ आरसीबी के सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अब उसके पास कुल 156 विकेट हैं, जिससे वह आईपीएल में पांचवां सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बन गया है । उन्होंने 68 T20I विकेट लिए हैं - एक भारतीय द्वारा इस समय सबसे अधिक - और भारत के लिए 108 ODI विकेट।

हरियाणा के इस गेंदबाज को एक चतुर स्पिनर के रूप में जाना जाता है। और उनका बचपन से ही तेज दिमाग था: क्रिकेट में जाने से पहले, चहल एक पेशेवर शतरंज खिलाड़ी थे, जिन्होंने विश्व युवा शतरंज चैंपियनशिप में भाग लिया था।

चहल के वेतन के बारे में बोलते हुए, बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध और नियमित मैच फीस के अलावा, चहल आईपीएल में उन्हें दी जाने वाली मोटी रकम से अपनी जेब भरते हैं। 2018 से 2021 तक, जबकि RCB में, चहल को INR 6 करोड़ में खरीदा गया था; आईपीएल 2022 से पहले, रॉयल्स ने उन्हें 6.5 करोड़ में अनुबंधित किया। इससे पहले 2011 से 2017 तक MI और RCB के साथ चहल को 10 लाख में अनुबंधित किया गया था। उन्होंने आईपीएल से अब तक के अपने करियर में 31 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

युजवेंद्र चहल ने वीवो, वनप्लस और अन्य जैसे बड़े ब्रांडों का भी समर्थन किया है और विज्ञापनों में नियमित हैं।

युजवेंद्र चहल एक भव्य जीवन जीते हैं और उनका गुड़गांव में एक शानदार घर है जहां वह अपने परिवार के साथ रहते हैं जिसमें उनके माता-पिता, बहन और पत्नी शामिल हैं। घर को आधुनिक रूप से खूबसूरती से डिजाइन किया गया है। हॉल में एक तेज लकड़ी की सीढ़ी है, जबकि शयनकक्ष हल्के छाया रंगों में चित्रित होते हैं और मूड लाइटिंग होते हैं।

तीन साल पहले युजवेंद्र चहल ने नवंबर 2019 में एक स्टाइलिश Porsche Cayenne खरीदी थी; कार की कीमत करीब 1.3 करोड़ आंकी गई है।

युजवेंद्र चहल कार

युजवेंद्र चहल क्रिकेट में व्यस्त नहीं होने पर यात्रा करना पसंद करते हैं। उन्हें अक्सर अपनी पत्नी धनश्री वर्मा के साथ भारत और दुनिया के विभिन्न हिस्सों की खोज करते देखा जाता है , जो एक डांसर और कोरियोग्राफर हैं।

0/Post a Comment/Comments